पुलिस ने बैंक का पकड़ा 69 लाख; मैनेजर ने कहा- फर्जी वाहवाही लूट रहे सुरक्षाकर्मी

कानपुर. कोतवाली पुलिस की फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने गुरुवार को चेकिंग के दौरान 69 लाख रुपए बरामद किया। लोहे के संदूक में रखे इन रुपयों को तीन लोग कार से ले जा रहे थे। पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार में रखे संदकू को खोला तो नोटों की गड्डी देखकर हैरान रह गए। नोटों की गिनती करने में पुलिस को तीन घंटे से ज्यादा समय लग गया। लेकिन जब तफ्तीश आगे बढ़ी तो पता चला कि यह पैसा डीबीसी बैंक (जिला सहकारी बैंक) का है।

डीबीसी बैंक के मैनेजर हिमांशु शर्मा सिविल लाइन शाखा में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि करेंसी टेस्ट में हम लोग पैसा ट्रांसफर कर रहे थे। हमें पता था कि आचार संहिता लगी है और यदि रुपया ट्रांसफर करने गए तो चेकिंग में यह रुपया फंस न जाए, इसलिए हम लोगों ने सीओ कोतवाली को इसकी जानकारी दी। सुबह हम लोग उनके पास आए थे कि हमें सुरक्षा चाहिए। लेकिन वो हमें मिले नहीं, जबकि उन्होंने कहा था कि गुरुवार सुबह 11 बजे आना तो सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

हिमांशु शर्मा ने कहा कि, अब मेरे समझ में नही आ रहा है कि कि पुलिस कैश लेकर कोतवाली क्यों आ गई? पुलिस ने फर्जी की वाहवाही लूटने के लिए रुपए पकड़ा है। जबकि मेरे पास इसके पूरे कागजात हैं। लेकिन मेरी कोई बात सुनने को तैयार नहीं है। एसएसपी अनंतदेव के मुताबिक कोतवाली एसएचओ और फ्लाइंग स्क्वायड द्वारा चेकिंग की जा रही थी। तभी 69 लाख रुपए पकड़ा गया है। इनकम टैक्स अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। इसकी पूरी जांच की जा रही है।

शेयर बाजार / सेंसेक्स 413 अंक की बढ़त के साथ 38546 पर बंद, आईटी कंपनियों के शेयरों में 4% तक बढ़त

Stock Market Update: Sensex jumps 200 pts, IT-realty stock gain on Thursday 28 March

  • एचसीएल टेक का शेयर 4%, इन्फोसिस 1.30% फायदे में रहा
  • बीएसई पर रिएलिटी इंडेक्स में 1.63% का उछाल

मुंबई. शेयर बाजार में गुरुवार को जोरदार तेजी आई। सेंसेक्स 412.84 अंक की बढ़त के साथ 38,545.72 पर बंद हुआ। निफ्टी की क्लोजिंग 124.95 प्वाइंट ऊपर 11,570 पर हुई। विश्लेषकों का कहना है कि विदेशी निवेशकों की खरीदार से बाजार तेजी आई।आईटी और रिएलिटी सेक्टर के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखी गई। एचसीएल टेक के शेयर में 4% तेजी आई। इन्फोसिस ने 1.30% बढ़त के साथ कारोबार खत्म किया। सेंसेक्स के 30 में से 24 और निफ्टी के 50 में से 37 शेयर बढ़त में रहे। सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो बीएसई के आईटी, टेक और रिएलिटी इंडेक्स में 1.63% तक की तेजी आई।शेयरखान के हेड (एडवाइजरी) हेमंग जानी का मानना है कि मार्च फ्यूचर एंड ऑप्शन (एफएंडओ) सीरीज की एक्सपायरी (शुक्रवार) से पहले बाजार में अस्थिरता रह सकती है। आगे आम चुनाव से जुड़े अपडेट बाजार के लिए अहम होंगे।